कुशीनगर: नेबुआ नौरंगिया क्षेत्र में जनता कर्फ़्यू का व्यापक असर, सड़के रही सुनी, दुकाने दिखी बन्द

कोरोना वायरस से बनी संकट की स्थिति के बीच देश आज एक अनूठे महायज्ञ का साक्षी बन रहा है। रविवार सुबह सात बजे से लेकर रात नौ बजे के बीच 'जनता क‌र्फ्यू’ बेहद अहम साबित होगा। इस दौरान हम सबका संयम इस महामारी के चक्र को तोड़ने में सहायक साबित हो सकता है।
जनता कर्फ्यु का नेबुआ नौरंगिया क्षेत्र में पूर्णतया असर देखने को मिला। कोरोना संक्रमण रोकने की मुहिम में आम जनमानस पूरे दिलोजान से जुटा हुआ है। मुख्य मार्ग से लेकर दूर दराज के क्षेत्रों तक सन्‍नाटा पसरा हुआ है और लोगों ने खुद को अपने घरों त‍क सीमित रखा है। विद्यालय, बाजार, पेट्रोल पम्प, सरकारी व निजी परिवहन का संचालन पूर्ण रूप से बंद है।
शहर हो या देहात जनता कर्फ्यू का सुबह सात बजे से ही असर दिखने लगा। मुख्‍य मार्गों से लेकर सम्पर्क मार्गो पर भी सन्‍नाटा पसरा रहा। सुबह के समय खुलने वाली सभी दुकानें बंद रही। वहीं नेबुआ नौरंगिया सहित अनेको चौराहे से सफर करने वालों का हमेशा जमवाड़ा रहता था पर जनता कर्फ्यू के आह्वान के चलते चौक चौराहे से लेकर मुख्य हाईवे मार्ग भी वीरान के रूप में दिखाई दिए। एक्का दुक्का वाहन ही सड़को पर आ जा रहे थे। वही क्षेत्र में पुलिस के वाहन निरन्तर गश्त कर प्रत्येक गतिविधियों पर नजर रखे हुए थे।

Comments