लखनऊ: यूपी में भाजपा के तीन साल पूरे होने पर सीएम योगी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गिनाई सरकार की उपलब्धियां

18-03-2017 को उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी थी और आज 18-03-2020 को भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश में तीन साल पूरे कर लिए हैं। इस अवसर पर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया व सरकार के कार्यों व उपलब्धियों के बारे में बताया।
इस मौके पर दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डाक्टर दिनेश शर्मा के साथ चीफ सेक्रेटरी राजेंद्र तिवारी, डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी, गृह सचिव अवनीश कुमार अवस्थी भी मौजूद रहें। सीएम योगी ने बताया कि पीएम आवास योजना, उज्जवला योजना, आयुष्मान योजना में उत्तर प्रदेश देश भर में पहले नम्बर पर है और हमारी सरकार में कानून व्यवस्था भी पटरी पर आ गयी है। चिकित्सा व्यवस्था गरीबों तक पहुंच गयी है जिससे जापानी इन्सेफलाइटिस से होने वाली मौतों में 95 फीसदी की कमी आई है।
वहीं दुनिया भर में महामारी फैलाने वाले कोरोना वायरस को लेकर भी प्रदेश चौकन्ना और तैयार है। दैनिक कामगारों के खातों मे जल्द पैसा भेजा जाएगा। ताकि कोरोना वायरस को लेकर काम न करने पर उनके परिवारों का गुजर-बसर हो सके। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये भी बताया कि प्रदेश सरकार ने अब तक तीन लाख से ज्यादा बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी भी दी है।

Comments