महराजगंज: इंडो-नेपाल बॉर्डर पर कोरोना वायरस के मद्देनजऱ गंभीरता से हो रही लोगों की जांच

इस समय पूरा देश चीन से आयी कोरोना वायरस से भयभीत हो गया है। जिसको लेकर लोगों मे सावधानी बनी रहे इसके लिए शासन तरह तरह की नीती अपना रहा है। इस समय इस वायरस ने विकराल रूप धारण कर लिया है। जिसकी चपेट में हजारों लोग आ चुके हैं।
इस बात को ध्यान में रखते हुए सीमा पर आने जाने वाले लोगो का स्क्रीनिंग किया जा रहा है ताकि किसी तरह लोगों के बीच संक्रमण न पहुंच सके। ठूठीबारी कस्बा जो नेपाल भारत सीमा पर स्तिथ है। वहाँ पर स्थाई स्वस्थ शिविर बनाई गया है। जहाँ भारत क्षेत्र में प्रवेश करने वाले की गम्भीरता से जांच किया जा रहा है। जाँच स्थल पर स्थानीय कोतवाली की प्रशासन भी मौजूद रहती है। उक्त विषय पर स्थाई स्वास्थ शिविर पर तैनात डा. अमितेश कुमार, डा. सतेंद्र कुमार त्रिपाठी व सतीश प्रजापति ने बताया कि अभी तक कोई संदिग्ध व्यक्ति नही पाया गया है। हम सभी बहुत ही गंभीरता से आने जाने वाले लोगों की जांच कर रहे है।
चिंता का विषय तो यह है कि जिस सीमा की बात हो रही हैं उक्त सीमा पर मेंन सड़क के साथ साथ कई पगडण्डी सड़क भी है। जहाँ से लोगो का आना जाना लगा रहता है। लेकिन वहां पर कोई जांच व्यवस्था नही हैं और नही कोई प्रशासनिक अधिकारी उस स्थल की जांच किये। कही ऐसा न हो कि कोई संक्रमित व्यक्ति पगडण्डी के रास्ते भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर जाये। जिसको लेकर स्थानीय लोगो ने चिंता जताई है। 

Comments