महराजगंज: लाख समझाने के बाद भी नही मान रहे मनबढ़, हिदायत के बाद भी कर रहे लॉकडाउन का उल्लंघन

रिपोर्ट- किशन गुप्ता


महराजगंज: महामारी के रूप में देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए पुलिस व प्रशासन लोंगो को जागरूक करते हुए हर सम्भव प्रयास कर रही है। ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को कम या पूरी तरह से खत्म किया जा सके।

पढ़े लिखे लोग तो इस बात को गंभीरता से ले रहे हैं और प्रशासन का सहयोग कर रहे है लेकिन मनबढ़ों को किसी भी बात का कोई असर नही पड़ रहा है। आपको बता दें कि पुलिस प्रशासन 24×7 हम सब की रख रखाव कर रही है। जो दिन रात-जाग कर यथासंभव कोशिश कर रही है कि किसी भी नागरिक को कोई दिक्कत या परेशानी न हो। लेकिन कुछ मनबढ़ों को लाख समझाने के बाद भी कोई फर्क नही पड़ रहा है।

ऐसी हालात में आखिर पुलिस प्रशासन करे भी तो क्या करे? आपको बता दें कि लॉकडाउन के पांचवे दिन भी जब नगर चौकी प्रभारी नीरज रॉय अपनी टीम के साथ जनपद के समस्त वार्डों में गश्त करने निकले तो देखा कि मनबढ़ों द्वारा लॉकडाउन व धारा 144 उलंघन किया जा रहा है।

जब बार बार समझाने के बाद भी मनबढ़ों ने मनबढ़ई नही छोड़ी तब परेशान होकर चौकी प्रभारी को मजबूरी में उन्हें कूट कर स्वागत करना ही पड़ा। कहते है कि कुछ लोग बातों से नही मानते जिसका परिणाम कुछ ऐसा ही होता है।

एक तरह जहाँ सरकार व देश के समस्त डॉक्टर इस महामारी से देश के वासियों को बचाने के लिए दिन रात कड़ी मेहनत कर रहे हैं तो वहीं पुलिस प्रशासन भी अपनी ड्यूटी को पूरे दिलो जान से निभाने में कोई कसर नही छोड़ रही है। बस जरूरत है तो देश के समस्त नागरिकों को सरकार व पुलिस प्रशासन द्वारा किये जा रहे नियमों को पालन कर उनकी मदद करने का।




हिंदी एक्सप्रेस न्यूज़ के तरफ से भी समस्त देशवासियों से विनम्र निवेदन है कि आप सब अपने अपने घरों में ही रहे ताकि तेजी से बढ़ रहे इस महामारी की रोकथाम में यथासंभव प्रयास सफल हो सके। समस्त जन जीवन की रक्षा हो सके, आप स्वस्थ रहे, खुश रहे और अपनो के साथ रहे।

Comments