कुशीनगर: अवैध बालू खनन के खिलाफ़ छापेमारी के दौरान एसडीएम ने दर्जन भर नावों को जेसीबी से किया ध्वस्त

कप्तानगंज तहसील क्षेत्र में पड़ने वाली छोटी गंडक नदी में हो रहे अवैध खनन रोकने के लिए एसडीएम अरविन्द कुमार ने रविवार की सुबह बसहिया कप्तानगंज के कारी टोला घाट पर भीषण छापेमारी कर आधा दर्जन नावों को तोड़वा दिया।
बताते चलें कि जिलाधिकारी के निर्देश पर उपजिलाधिकारी कप्तानगंज क्षेत्र में संचालित हो रही अवैध बालू खनन को रोकने के लिए रविवार की सुबह भीषण छापेमारी की और खनन में लगे आधा दर्जन नावों को जेसीबी से तोड़वा कर नष्ट करवा दिया एवं छोटी गंडक नदी के कारी घाट पर पहुंचे जहां नाव पर मजदूर बालू निकाल रहे थे। एसडीएम को देखते ही मजदूर नदी में अपने नाव को छोड़कर फरार हो गए। जिस पर एसडीएम ने स्वयं नदी में छलांग लगाकर नाव को पकड़ लिया और नाव को स्वयं नदी के किनारे पहुंचाया।
बालू तो गरीबों को दिलवा दिया इस कार्रवाई को देखकर लोग दंग रह गए वहीं सैकड़ों की भीड़ इकट्ठा हो गई ज्ञात हो कि कप्तानगंज तहसील क्षेत्र में अवैध कारोबारियों के विरुद्ध प्रशासन ने कभी नहीं की थी एसडीएम ने अपनी जान को जोखिम में डालकर नदी में कूद बालू से लदी नाव बाहर घाट किनारे लाया और नाव को तुड़वाया एसडीएम के इस कृत्य कारोबारियों मे हड़कंप मचा हुआ है  तो और यह लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है और ऐतिहासिक करवाई की भूरी भूरी प्रशंसा हो रही है।

Comments