लखनऊ: जरूरी बैठक ले रहे थे सीएम योगी, तभी पिता के निधन की सूचना मिली और आंखें नम हो गयी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्‍ट का दिल्ली के ए्म्स मेें इलाज के दौरान निधन हो गया। जब इसकी जानकारी सीएम योगी को मिली तो उस दौरान वो टीम 11 की बैठक ले रहे थे। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद सीएम की आंखें कुछ देर के लिए नम हो गईं।
इसके बावजूद अधिकारियों के साथ सीएम की होनी वाली बैठक जारी रही। इस दौरान वह अधिकारियों को लगातार कोरोना वायरस समेत अन्‍य मुद्दों पर दिशा-निर्देश देते रहे। यूपी के सीएम और गोरक्ष पीठाधीश्‍वर योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट की हालत गम्भीर थी। वह दिल्ली के एम्स में भर्ती थे। इस दौरान उन्‍हें वेंटीलेटर पर रखा गया गया था। बताया जा रहा है कि सीएम योगी के पिता को लिवर और किडनी की परेशानी थी। सीएम योगी का परिवार उत्तराखंड के यमकेश्वर में रहता है।

पेट की समस्या के कारण हॉस्पिटल में थे भर्ती
खबर के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह को पेट की समस्या के कारण हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। सीएम योगी आदित्यनाथ कुल सात भाई-बहन हैं। इसमें वो दूसरे नंबर पर आते हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ पौड़ी गढ़वाल के रहने वाले हैं।

फॉरेस्ट रेंजर के पद पर थे तैनात
सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता वन विभाग में फॉरेस्ट रेंजर के पद पर रहे हैं। साल 1991 में वे नौकरी से रिटायर हुए थे। रिटायर्मेंट के बाद वे गांव मे रह रहे थे।

राजनेताओं ने जताया शोक
सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता के निधन के जानकारी मिलने के बाद विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने शोक संवेदना प्रकट की है। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनके निधन पर संवेदनाएं प्रकट की है।

Comments