कुशीनगर: वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस के विषय में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा की गयी संयुक्त गोष्ठी

रिपोर्ट- संदीप सिंह 

कुशीनगर: रिजर्व पुलिस लाइन सभागार में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक  विनोद कुमार मिश्र द्वारा संयुक्त रुप से जनपद के धर्मगुरुओं व जनपद के संभ्रान्त व्यक्तियों के साथ वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव हेतु जनभागीदारी को बढावा देने हेतु गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि इस वायरस को बिना जनसहयोग के नही हराया जा सकता है। जनपद के सभी व्यक्तियों से अनुरोध है कि बिना किसी आवश्यक कार्य के घर से बाहर न निकले नही तो आप अपने साथ- साथ अपने परिवार व आसपास के व्यक्तियों के जीवन को भी संकट में डाल सकते है।
पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया गया कि जनपद के सभी ग्राम पंचायतों में क्वारंटाइन सेण्टर्स बनाये गये है जिसमें बाहर से आये हुए व्यक्तियों को क्वारंटीन किया जा रहा है। यह कार्य बिना जनजागरुकता के सम्भव नही है। इसके उपरान्त भी यदि कोई व्यक्ति क्वारंटीन के नियमों का उल्लंघन करेगा उसके विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता की समुचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर कार्यवाही की जाएगी। पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया गया कि यह हम सभी नागरिकों का कर्तव्य है कि जो भी लड़के अनभिज्ञतावश गली मुहल्लों में घूम रहे हैं उनको ऐसा करने से रोके इस बिमारी का एक ही बचाव है कि अपने आप को घर में ही रखे।
अनावश्यक रुप से घर से बाहर न निकले। सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का संयमित होकर कडाई से पालन करें इसमें ही सबकी भलाई है। पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्र द्वारा बताया गया कि जो भी चिकित्साकर्मी, सफाईकर्मी, पुलिसकर्मी विषम परिस्थितियों में कार्य कर रहे है उनके साथ शालीनतापूर्ण व्यवहार बनाये रखे ये सभी आपके लिए अपनी जान जोखिम में डालकर कार्य कर रहे हैं उनका सम्मान करें उनके साथ किसी भी प्रकार का अभद्रतापूर्ण व्यवहार न करें।

Comments