गोंडा: आपसी रंजिश में हुई गोलीबारी के सात अभियुक्त गिरफ़्तार

रिपोर्ट- चंद्रशेखर

गोंडा: गत तीन अपैल को थाना उमरीबेगमगंज क्षेत्र अन्तर्गत प्राथमिक पाठशाला संगमपुरवा में दो गुटों के बीच आपसी पुरानी राजनीतिक रंजिश को लेकर मारपीट व फायरिंग की घटना घटित हुई थी जिसमें दो व्यक्तियों की मृत्यु हो गयी थी । 
उक्त घटना की सूचना मिलते ही पुलिस उपमहानिरीक्षक देवीपाटन रेंज, जिलाधिकारी गोण्डा व पुलिस अधीक्षक गोण्डा मय पुलिस बल के मौके पर पहुँच कर घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए आरोपी अभियुक्तों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के आदेश थानाध्यक्ष उमरीबेगमगंज व प्रभारी स्वाट सर्विलांस को दिये थे।
उक्त निर्देश के अनुक्रम में तत्काल कार्यवाही करते हुए टीमें गठित कर थानाध्यक्ष उमरीबेगंमगंज व प्रभारी स्वाट / सर्विलांस द्वारा अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु विभिन्न स्थानों पर दबिश देकर मात्र 06 घण्टे में घटना कारित करने वाले 07 आरोपी अभियुक्तों को अवैध असलहो के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की । गिरफ्तार अभियुक्तों से कड़ाई से पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि मृतक देवेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ लाठी सिंह व आरोपी अतुल सिंह परास के मध्य पूर्व की चुनावी रंजिश थी ।
लाकडाउन के चलते मनरेगा मजदूरों के खाते में भेजे गये पैसे की घपले बाजी को लेकर हुई शिकायत की जाँच के लिए जाँच टीम प्राथमिक पाठशाला संगमपुरवा में आयी हुयी थी उसी दौरान दोनो पक्षों के बीच कहासुनी होने पर योजनाबद्ध तरीके से आरोपी अभियुक्तगणों द्वारा दूसरे पक्ष पर हमला करते हुए गोलीबारी की गयी जिसमें दो व्यक्तियों की मौके पर ही मृत्यु हो गयी थी तथा अन्य 03 लोग घायल हो गये थे । गिरफ्तार अभियुक्तगणों को माननीय न्यायालय रवाना किया जा रहा है ।

Comments