महराजगंज: लाकडाउन के दौरान गैस के लिए परेशान उपभोक्ताओं ने ऐजेंसी के खिलाफ किया प्रदर्शन

रिपोर्ट- प्रवीण कुमार मिश्र

महराजगंज: लाकडाउन में सोहगीबरवा इंडेन ग्रामीण वितरक गैस एजेंसी द्वारा उज्जवला गैस उपभोक्ताओं से वाहन डिलीवरी में अधिक दाम लिया जा रहा है। नाराज ग्रामीणों ने एजेंसी के खिलाफ प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग की। ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र के ग्रामसभा बेलवां निवासनी अमरावती देवी महिदून निशा, खुशबून निशा, शांति देवी, उर्मिला देवी, नबीना खातून, सायरा खातून ,सितारा देवी, आयशा खातून, राजरती देवी, तारा देवी, सुभावती देवी आदि को उज्जवला योजना के तहत महिलाओं को गैस कनेक्शन मिला है।
उपभोक्ताओं ने बताया कि सोहगीबरवां इंडेन ग्रामीण वितरक गैस एजेंसी के हम लोग उपभोक्ता हैं। जब से हम लोग गैस कनेक्शन लिए हैं हम लोगों के घर गैस की डिलेवरी नहीं आती है। गैस लेने के लिए बेलवां गांव से बारह किलोमीटर की दूरी तय कर बैठवलियां क्षेत्र के सीतलापुर गैस एजेंसी के शाखा पर जाना पड़ता है। जहां गैस का दाम एक हजार और डिलीवरी चार्ज के नाम पर ₹50 से ₹70 की वसूली की जाती है। पासबुक में गैस का दाम नहीं चढ़ाया जाता है।
कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए सरकार के आदेशानुसार इस लाकडाउन में घर से बाहर हम लोग नहीं निकल रहे हैं। ऐसी स्थिति में गैस होम डिलीवरी न होने से नाराज उपभोक्ताओं ने गैस एजेंसी के मनमाने तौर तरीके व अनियमितता से परेशान होकर प्रदर्शन कर कार्यवाही का मांग किया है। सोहगीबरवां इंडेन गैस एजेंसी प्रोपराइटर सुभाष यादव ने बताया की सोहगीबरवां से पनियहवां-खड्डा होते हुए सितलापुर गैस सिलेंडर लाकर वितरण किया जाता है। डिलेवरी चार्ज का आरोप निराधार है इस संबंध में निचलौल एसडीएम अभय कुमार गुप्ता ने बताया कि मामले की जांच कर आवश्यक कार्यवाही किया जाएगा।

Comments