गोरखपुर: खाद्य विभाग की टीम ने सहजनवा क्षेत्र के ढाबों का किया जांच, भीड़ जमा होने पर ढाबा मालिक को लगाई फटकार

गोरखपुर: सहजनवा एसडीएम अनुज मलिक के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रतिमा त्रिपाठी एवं सहजनवा तहसीलदार लालजी विश्वकर्मा द्वारा सहजनवा क्षेत्र के कसरोल से थाना चौराहा तक सभी ढाबों व अन्य दुकानों की जांच की गई।  खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रतिमा त्रिपाठी ने बताया कि सेठी ढाबा भीटी पर काफी जनसमूह एकत्रित था जिसके लिए ढाबा मालिक को फटकार लगाई गई।

किसी को भी अंदर बैठा कर खिलाने की स्थिति में कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई। मौके पर बैठने हेतु लगाई गई सभी कुर्सियों को सैनिटाइज करा कर हटवा दिया गया। वह बाकी क्षेत्र को सैनीटाइज कराकर रस्सी बंधवाई गई व उन्हें बताया गया कि केवल होम डिलीवरी हेतु अनुमति दी गई है।

जिसका कड़ाई से अनुपालन करें। यदुवंशी ढाबे पर कुछ बासी सब्जी व अन्य खाद्य पदार्थ स्टोर किए गए थे। जिसे मौके पर विक्रेता ने टीम के सामने नष्ट किया एक अन्य दुकान पर बेस्ट बिफोर के बाद की कोल्ड ड्रिंक स्टोर किये मिला। जिसे विक्रेता ने अपनी सहमति से स्वयं नष्ट किया। अन्य ढाबे पर सैनिटाइजर नहीं पाया गया जिसके लिए उन्हें सख्त निर्देश दिया गया की टीम लगातार जांच करेगी आगे जो भी इन नियमों का पालन नहीं करेंगे उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Comments