महराजगंज: शराब की दुकानें खुलते ही खुशी से झूमें मदिरा सेवन करने वाले लोग, वाइन शॉप के बाहर लगी लंबी कतार

रिपोर्ट- कार्तिकेय पांडेय

महराजगंज: सरकार ने चार मई से ग्रीन और ऑरेन्ज जोन में शराब की दुकानों को खोलने के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद महराजगंज में भी शराब की दुकानों पर लंबी लाइन देखने को मिली है। लोगों का मानना है कि उत्तर प्रदेश की सरकार का यह बेहद ही सराहनीय पहल है।बता दें कि सबसे ज्यादा राजस्व शराब की दुकानों से ही उत्तर प्रदेश शासन को मिलता है।

शराब की दुकानों पर लगी भीड़
जिले में लाॅकडाउन का तीसरा चरण शुरु होते ही आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए दी गई समय सीमा में छूट मिलने से जहां लोगों ने राहत की सांस ली है. वहीं सुबह दस बजे से ही देशी और विदेशी मदिरा की दुकान खुलते ही इसके शौकीन खुशी से झूम उठे। साथ ही देशी व विदेशी मदिरा की दुकानों पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी।

सोशल डिस्टेंसिंग का हुआ पालन
बता दें कि सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए इन दुकानों पर जगह- जगह गोले बनाए गए थे। जिसमें लोग खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। शराब की दुकान खुलते ही लोगों ने एक-दो नहीं बल्कि पूरे महीने पीने के लिए स्टॉक करना शुरू कर दिया। जिसके बाद देखते-देखते कुछ दुकानों पर शराब का स्टॉक खत्म हो गया तो कुछ दुकानदारों ने निर्धारित मूल्य से अधिक कीमत पर बेचना शुरू कर दिया। जिलाधिकारी डॉक्टर उज्जवल कुमार ने बताया कि आवश्यक वस्तुओं के ठेले, वेंडर, गैस, दूध, बिस्किट, व रोजा इफ्तार के सामान शाम 5 बजे तक मिलेंगे। साथ ही जिले में शराब की दुकानें 10 बजे से शाम 7 बजे तक खुली रहेंगी।

Comments