महराजगंज: राशन कार्ड धारकों ने कोटेदार के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

महराजगंज: जिले के पनियरा ब्लॉक के ग्राम सभा रजौड़ा कला के अंत्योदय और पात्र गृहस्थी के राशन कार्ड धारकों ने गांव के कोटेदार पर गंभीर आरोप लगाते हुए ब्लॉक मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। आरोप है कि कोटेदार हर माह राशन वितरण के दौरान निर्धारित मूल्य से अधिक पैसा और यूनिट से कम राशन तथा दिये गये राशन में भी घटतौली किया जाता है।
जहां सार्वजनिक वितरण प्रणाली को बेहतर और पारदर्शी बनाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं वही जिम्मेदार अधिकारियों की उदासीनता और कोटेदार की मनमानी से राशन कार्ड धारक काफी परेशान हैं।
इस लाॅक डाउन में जहां काम धंधा बंद होने से दाने- दाने के लिए लोग मोहताज हो गए हैं वहीं जिले के कुछ कोटेदारों पर राशन वितरण के दौरान यूनिट से कम राशन देने के आरोप लग रहे हैं और निर्धारित मूल्य से अधिक पैसा लिया जा रहा है। दिए गए राशन में भी घटतौली किया जा रहा है। जिसे लेकर राशन कार्ड धारक काफी परेशान हैं। जिलाधिकारी डॉक्टर उज्जवल कुमार ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली को पारदर्शी बनाए रखने के लिए संबंधित विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों और कोटेदार को सख्त निर्देश दिया है. जिले में लगभग 22 कोटेदारों के खिलाफ कार्यवाही भी की गई है।

Comments