सोनभद्र: बंशीवुड इंटरनेशनल फिल्म एंड टेलीविजन एसोसिएशन ने अब्दुल गफ्फार को बनाया महराजगंज जनपद का जिलाध्यक्ष

रिपोर्ट- अखिलेश कुमार

सोनभद्र: बंशीवुड इंटरनेशनल फिल्म एंड टेलीविजन एसोसिएशन (बीआईएफटीए) ने देश के सभी प्रदेश जिला, ब्लॉक व पंचायत स्तर पर पदाधिकारियों की नियुक्ति करनी शुरु कर दी है। कलाकारों को सुरक्षा से लेकर रोजगार देने तक का प्रावधान है। इस मुहिम को उत्तर प्रदेश के जिले स्तर पर संचालित करने के लिए फिल्म अभिनेता अब्दुल गफ्फार को महराजगंज जनपद का जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।
फ़िल्म अभिनेता अभिनेता अब्दुल गफ्फार ने बताया की बंशीवुड इंटरनेशनल फिल्म एंड टेलीविजन एसोसिएशन (बीआईएफटीए) द्वारा संचालित कलाकारों के हित में महराजगंज जिले में फिल्म सिटी की शुरुआत होने जा रही है जो कलाकारों की सुरक्षा व कलाकारों को नियमित रोजगार देने का कार्य करने जा रही है। जिसके लिए प्रत्येक ब्लॉक स्तर पर अध्यक्ष व सचिव घोषित किए जाएंगे।

■ देश में फर्जी तरीके से संचालित रिकॉर्डिंग                स्टूडियों व प्रोडक्शन हाउस के लिए गाइडलाइन      भी जारी

बंशीवुड इंटरनेशनल फिल्म एंड टेलीविजन एसोसिएशन (बीआईएफटीए) ने देश के सभी जिले या शहर में जो स्टूडियों नियम और कानून के गाइडलाइन के अनुसार संचालित न होकर फर्जी तरीके से संचालित हो रही है उनके लिए गाइडलाइन जारी किया गया है कि या तो लीगल तरीके से स्टूडियों अथवा प्रोडक्शन हाउस संचालित कीजिए या जल्द से जल्द उसे बन्द कर दीजिए। नहीं तो फर्जी तरीके से संचालित करने के आरोप में कम से कम लीगल शुल्क के दस गुना हर्जाना भरना पड़ेगा और कानूनी कार्रवाई भी किया जाएगा।

■ कलाकरों को मिलने वाली सुविधाएं

बंशीवुड इंटरनेशनल फ़िल्म एंड टेलीविजन एसोसियशन (बीआईएफटीए) कलाकारों की सुरक्षा के लिए पूरे भारत में काम कर रही हैं। बीआईएफटीए कलाकारों को कला के क्षेत्र में बहुत सारी सुविधाएं भी मुहैया कराती हैं। जैसे कलाकारों की सुरक्षा, कॉपीराइट एक्ट की सुविधा, आर्टिस्ट कार्ड, राईटर कार्ड, प्रोड्यूसर कार्ड, डायरेक्टर कार्ड, टाईटल रजिस्ट्रेशन, सांग रजिस्ट्रेशन, बैनर रजिस्ट्रेशन व निःशुल्क सदस्यता। जिसके अंतर्गत भारत के प्रत्येक राज्य के हर जिले में एक फ़िल्म सिटी खोलकर कलाकरो को नियमित रोज़गार मुहैया कराना, फ्री वर्कसॉप जिसमें सिंगिंग, एक्टिंगडांसिंग के ऑडिशन का आयोजन, फ़िल्म फेयर अवार्ड्स व कॉपी राइट के साथ, एलबम, सीरियल, बेब सीरीज, फीचर फिल्म का टाईटल रजिस्ट्रेशन व कलाकरो का जीवन बीमा व स्वास्थ्य बीमा योजना सरकार के द्वारा कला से सम्बंधित संस्था में आया हुआ किसी भी प्रकार की योजना इत्यादि का पूरा लाभ बीआईएफटीए द्वारा प्रदान किया जाएगा।


■ महराजगंज जिलाध्यक्ष ने नियुक्त किया जिला व       ब्लॉक स्तर पर पदाधिकारी

● जिला सचिव सागर 
● सिसवा ब्लॉक अध्यक्ष मोनू जी 
● मिठौरा ब्लॉक् अध्यक्ष गौतम ऋषि 
● सदर ब्लॉक् अध्यक्ष हीरा लाल जख़्मी 
● नौतनवा ब्लॉक अध्यक्ष मनोज भास्कर 
● फरेंदा ब्लॉक् अध्यक्ष राहुल राही 
● वृजमनगंज ब्लॉक अध्यक्ष सीताराम चौरसिया जी

Comments