कुशीनगर: इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शुरू हुई तैनाती, अमर सिंह होंगे पहले महाप्रबंधक

रिपोर्ट- संदीप सिंह

कुशीनगर: कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अफसरों की तैनाती शुरू हो गयी है। एयरपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया ने कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उप महाप्रबंधक (डीजीएम) के रूप में एन.पी. कोरी की नियुक्ति कर दी है। इसके पहले कोरी जयपुर एयरपोर्ट पर सहायक महाप्रबंधक पद पर कार्यरत थे।

जयपुर एयरपोर्ट से आए एन.पी. कोरी ने सोमवार को उप महाप्रबंधक का कार्यभार ग्रहण कर लिया। कार्यभार ग्रहण करने के बाद कोरी ने बताया कि कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पहले महाप्रबंधक (जीएम) के रूप में अमर सिंह की नियुक्ति हुई है। श्री कोरी को गोरखपुर एयरपोर्ट के सहायक महाप्रबंधक किशन कुमार ने कार्यभार सौंपा।

जहां से डीजीएम के रूप में प्रमोशन पाकर कुशीनगर पहुंचे हैं। श्री कोरी यहां एयरपोर्ट अथॉरिटी से कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर नियुक्त होने वाले पहले अधिकारी हैं। कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात उन्होंने प्राथमिकता बताते हुए कहा कि सबसे पहले वह एयरपोर्ट का निरीक्षण कर के कार्ययोजना तैयार करेंगे। अधूरे व जरुरी कार्यों की लिस्टिंग की जायेगी। होमवर्क पूरा करने के बाद ही सटीक तौर पर कुछ कहना उचित होगा।
 
सात अगस्त को ज्वाइन करेंगे एयरपोर्ट के जीएम
नवागत उप महाप्रबंधक ने बताया कि यहां महाप्रबंधक के रूप में अमर सिंह की नियुक्ति हो चुकी है। वह आगामी सात अगस्त को कार्यभार ग्रहण करेंगे। एयरपोर्ट को केंद्रीय मंत्रिमंडल से इंटरनेशनल एयरपोर्ट का दर्जा दिए जाने के बाद अथॉरिटी व कार्यदाई संस्था राइट्स इंडिया ने गतिविधियां तेज कर दी हैं। सरकार की योजना यहां के अधूरे कार्यों को जल्द पूरा कराकर उड़ान शुरू करने की है।


[ हिंदी एक्सप्रेस न्यूज़ के एंड्राइड ऐप को डाऊनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें, आप हमें फेसबुकट्विटरयूट्यूब और इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। ]

Comments