गोरखपुर: अब इस जनपद में भी हिस्ट्रीशीटरों की कुंडली तैयार करने में जुटी पुलिस, इन दो बादमाशों पर होगी खास नजर

गोरखपुर: डीआईजी राजेश डी मोदक ने मण्डल के सभी जनपदों में सक्रिय हिस्ट्रीशीटरों की सूची तैयार कर कार्रवाई का आदेश दिया है। डीआईजी ने साफ कहा है कि सभी एसपी सूची की समीक्षा कर सक्रिय हिस्ट्रीशीटर, बदमाशों की सूची तैयार कर लें और सभी पर पुलिस की कार्रवाई होनी चाहिए ताकि कानपुर जैसी घटना सामने ना आने पाए।
इसके साथ ही जिले के दो बड़े हिस्ट्रीशीटरों एक लाख के इनामी राघवेंद्र यादव और राकेश यादव को तलाश कर दबोचने का भी आदेश डीआईजी ने दिया है। यह दोनों लंबे समय से फरार चल रहे हैं। 

हम बता दें आपको कि कानपुर में हिस्ट्रीशीटर के घर दबिश डालने के दौरान पुलिस टीम पर हमला हुआ और फिर सीओ सहित आठ पुलिस वाले शहीद हो गए। घटना कानपुर में भले हुई है लेकिन पूरे प्रदेश में इस घटना से हड़कंप मचा है। जिसके बाद पुलिस अफसरों ने अपराधियों पर नकेल कसने की तैयारी शुरू कर दी है।


योजनाबद्ध तरीके से पकड़े जाए बदमाश
पुलिस वालों को हिदायत दी गई है कि वह जल्दबाजी में कोई काम ना करें बल्कि पूरी तैयारी के साथ बदमाशों को दबोचने के लिए जाएं। डीआईजी ने आदेश दिया है कि बदमाश को योजनाबद्ध तरीके से पकड़ने के दौरान आगे की पंक्ति में एसओजी होगी।

एसओजी के ट्रेंड पुलिस वाले ही संभालेंगे कमान
डीआईजी राजेश डी मोदक ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर की कुंडली नए सिरे से तैयार कर कार्रवाई का आदेश दिया गया है। कई बड़े इनामी बदमाश हैं जो फरार हैं, उनकी भी समीक्षा की जाएगी। जरूरत पड़ेगी तो इनाम भी बढ़ाया जाएगा। इस संबंध में सभी एसपी को पत्र भेजकर निर्देशित कर दिया गया है कि आगे की पंक्ति में एसओजी होगी ताकि किसी भी अपरिहार्य स्थिति से वहीं पर निपटा जा सके।

Comments