महराजगंज: एसएसबी व पुलिस की संयुक्त छापेमारी से तस्करों में हड़कम्प, हजारों बोरी कनाडियन मटर बरामद

रिपोर्ट- प्रवीण कुमार मिश्र

महराजगंज: गत शुक्रवार को ठूठीबारी कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत लक्ष्मीपूर खुर्द में एसएसबी व पुलिस की संयुक्त टीम ने ताबड़तोड़ छापेमारी कर अवैध गोदाम व  कई घरों से हजारों बोरी में कनाडियन मटर बरामद किया। 
बताते चले की मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार को  एसएसबी व पुलिस के संयुक्त टीम ने छापेमारी  कर हजारो बोरी कनाडियन मटर बरामद किया है। सबसे बड़ी बात यह है कि उक्त छापेमारी में लक्ष्मीपुर खुर्द के अधिकांश घरो में नेपाल से तस्करी के जरिये लाया गया मटर डम्प किया गया था।
अचानक हुई छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में बरामद की गई मटर ने सबको हैरान के दिया। एक तरफ कोरोना को लेकर नेपाल भारत की सीमाएं सील कर दी गयी। लोगों के आवागमन पर भी पूरी तरफ से रोक लगा दिया गया है। दोनों सीमाएं के नाके पर सुरक्षाकर्मी तैनात है। इसके बावजूद करोड़ो रुपये का सफेद मटर ने काले धंधे व सुरक्षा व्यवस्था के कलई को खोल कर रख दिया।
छापेमारी के दौरान तस्करो में अफरा तफरी मची हुई थी। अभी भी कई अवैध गोदाम के ताले को खोला नही गया। खुलने के बाद ही पता चलेगा कि पूरे लॉकडाउन में तस्करो ने क्या क्या गुल खिलाये हैं और कहा तक सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद थी। यह अबतक की सबसे बड़ी रिकवरी है। 
इस छापेमारी के दौरान एसएसबी कमांडेंट मनोज कुमार सिंह, उप कमांडेंट एके तिवारी, सहायक सेनानायक मनोज सनवाल, एडिसनल एसपी निवेश कटियार, निचलौल सीओ देवेंद्र कुमार, कोतवाली प्रभारी विजय नरायन प्रसाद, लक्ष्मीपुर खुर्द चौकी इंचार्ज निरज राय, एसआई अजित कुमार व वीरेंद्र सिंह सहित लोग उपस्थित रहे। उक्त छापेमारी को लेकर लोगों में चर्चाएं गर्म है। कहा जा रहा है कि यह अबतक की सीमा पर सबसे बड़ी कार्यवाही है।

Comments