नई दिल्ली: पांच अगस्त को होगा अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन, पीएम मोदी भी होंगे शामिल

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम अगस्त के पहले सप्ताह में शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक राम मंदिर के भूमि पूजन की तारीख पांच अगस्त को तय हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे। कोरोना वायरस की वजह से इस कार्यक्रम में सीमित लोग ही शामिल हो पाएंगे। हम बता दें आपको कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की शनिवार को हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अगस्त के पहले हफ़्ते की दो तारीखें दी गई थी। तीन व पांच अगस्त की तारीखों में से पांच अगस्त पर मुहर लगाई गई।

पांच अगस्त को पूर्णिमा के दिन होगा भूमि पूजन

अब पांच अगस्त को पूर्णिमा के दिन भूमि पूजन होगा। बैठक में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम पर चर्चा के अलावा मंदिर का नक्शा बदलने पर भी निर्णय किया गया। ट्रस्ट ने निर्णय लिया है कि मंदिर में तीन की जगह अब पांच गुंबद होंगे। मंदिर की ऊंचाई भी प्रस्तावित नक्शे से ज्यादा की जाएगी।

लगभग तीन से साल में बनकर तैयार होगा मंदिर

इस बैठक के बाद ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने मीडिया को बताया कि कोरोना की स्थिति से निपटने के बाद फंड एकत्र किया जाएगा। उन्होंने अनुमान जताया कि श्रीराम का भव्य और दिव्य मंदिर तीन से साढ़े तीन साल में बनकर तैयार हो जाएगा।


[ हिंदी एक्सप्रेस न्यूज़ के एंड्राइड ऐप को डाऊनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें, आप हमें फेसबुकट्विटरयूट्यूब और इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। ]

Comments