महराजगंज: गलत रिपोर्ट देने पर अल्ट्रासाउंड सेंटर को किया गया सील, महिला ने की थी डीएम से शिकायत

रिपोर्ट- कार्तिकेय पांडेय

महराजगंज: पनियरा क्षेत्र के एक अल्ट्रासाउंड सेंटर द्वारा गलत रिपोर्ट देने पर स्वास्थ विभाग की टीम ने अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील कर दिया गया है। आरोप है कि सेंटर की ओर से एक गर्भवती महिला की पेट में पल रहे बच्चे को मृत बताया गया था। वहीं जब महिला ने दूसरे अल्ट्रासाउंड सेंटर पर इसकी जांच कराई, तो बच्चे को जीवित बताया गया।

पनियरा थाना क्षेत्र के स्थानीय कस्बा में संचालित एक निजी क्लीनिक पर शुक्रवार को स्वास्थ विभाग ने छापेमारी कर अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील कर दिया है। आरोप है कि एक गर्भवती महिला ने संबंधित सेंटर से अल्ट्रासाउंड कराया था, जहां पर उसके पेट में पल रहे बच्चे को मृत बताया गया. महिला 24 जुलाई को जांच कराने गई थी। इसके बाद परिजनों ने दूसरे अल्ट्रासाउंड सेंटर में जांच कराई, तो वहां पर रिपोर्ट में बच्चे को जीवित बताया गया।

इस पूरे मामले को लेकर सेंटर के संचालक और महिला के परिजनों के बीच जांच रिपोर्ट के बारे में कहासुनी भी हो गई। इसके बाद पीड़िता ने डीएम से शिकायत कर सेंटर के संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। जिसके बाद डीएम डॉ. उज्ज्वल कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए डिप्टी सीएमओ डाॅ. आईए अंसारी को जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया।

डिप्टी सीएमओ ने मामले की जांच प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पनियरा के प्रभारी चिकित्सक को सौंप दी। फिर शुक्रवार को पनियरा स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सक डाॅ. वीर विक्रम सिंह ने स्वास्थ्य कर्मियों के साथ सेंटर की जांच करते हुए इसे सील कर दिया है। उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर जांच करते हुए यह कार्रवाई की गई है।


[ हिंदी एक्सप्रेस न्यूज़ के एंड्राइड ऐप को डाऊनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें, आप हमें फेसबुकट्विटरयूट्यूब और इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। ]

Comments