महराजगंज: सत्ताधारी नेता चला रहे बृजमनगंज थाना, थानेदार भी उनके रसूख के आगे लाचार

रिपोर्ट- अभय तिवारी

महराजगंज: जिले के बृजमनगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सभा हथिगढ़वा टोला बैलोहा का एक ऐसा परिवार जो गांव वालो के भय से अपने गांव और घर नही जा पा रहा है। मामला सौतेले भाई के साथ जमीन बटवारे को लेकर हुई मारपीट का है। दोनों भाईयों के बीच हुए मारपीट का मुकदमा लिखा जा चुका है। मगर सौतेले भाई के आतंक के भय से यह परिवार दर-दर भटकने को मजबुर है। 

मारपीट के दौरान इस परिवार के घर के सारे सामान को ग्रामीणों द्वारा लूट लिया गया। घर के सभी दरवाजे, पंखे यहां तक की दरवाजे पर खड़ी बाइक को भी नेस्तोनाबूद कर दिया गया है। महिलाओं के जेवर तक लूट लिए गए। मगर उस गांव में बृजमनगंज थाना प्रभारी आज तक नही गए। यह परिवार थाने के चक्कर लगा-लगा कर थक चुका है। थानाध्यक्ष संजय दुबे थाना प्रभारी तो हैं, लेकिन केवल नाम के।

वह सत्ताधारी विधायक बजरंगी सिंह के भाई छट्ठू सिंह से इतने खौफ में है कि जो विधायक जी के भाई बोलेंगे वही प्रशानिक आदेश मान लेते है। आज यह परिवार क्षेत्राधिकारी फरेंदा से न्याय की गुहार लगाने क्षेत्राधिकारी कार्यालय पहुँचा तो था। लेकिन कार्यालय के स्टाफ द्वारा यह बताया गया कि साहब क्षेत्र दौरे पर हैं। जिस वजह से पीड़ित परिवार को बैरंग वापस लौटना पड़ा। अब देखना है यह कि क्या पुलिस प्रशासन इस पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने में सक्षम साबित होती है। या सत्ताधारी विधायक के सामने नतमस्तक होती है।


[ हिंदी एक्सप्रेस न्यूज़ के एंड्राइड ऐप को डाऊनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें, आप हमें फेसबुकट्विटरयूट्यूब और इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। ]

Comments