गोरखपुर: "अजूबा" कोरोना संक्रमित महिला ने एक साथ दिया चार बच्चों जन्म

गोरखपुर: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बीआरडी मेडिकल कॉलेज से उम्मीद भरी खबर आई। यहां एक कोरोना पॉजिटिव गर्भवती महिला ने चार बच्चों को जन्म दिया है। जिसमें से तीन नवजात बच्चे स्वस्थ हैं। जबकि चौथे बच्चे की हालत नाजुक होने के बाद उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। बच्चों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है। फिलहाल बच्चे डॉक्टरों की निगरानी में हैं।

यूपी में कोरोना के मामलों का ग्राफ बढ़ रहा है। गोरखपुर में भी कोरोना के मामलों में उछाल देखा जा रहा है। जिलाधिकारी के. विजेंद्र पंडियन भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं मदन मोहन मालवीय इंजिनियरिंग कॉलेज के कुलपति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इन सबके बीच बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में एक साथ चार-चार नई जिंदगियों ने किलकारी मारी है। देवरिया जिले के गौरीबाजार की रहने वाली लगभग पचीस वर्षीय गर्भवती महिला मंगलवार को कोरोना के इलाज के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज पहुंची।

प्रेग्नेंट महिला की हालत गंभीर देखते हुए ट्रॉमा सेंटर पर ड्यूटी कर रही महिला डॉक्टर्स ने उसका प्रसव कराना उचित समझा। डॉक्टरों ने महिला की एंटिजन किट से कोरोना जांच की। इसमें महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद फौरन गर्भवती महिला को पीएमएसएसवाई चिकित्सालय में शिफ्ट किया गया। गायनी और ऐनिस्थीसिया के डॉक्टर्स ने महिला की हालत नाजुक देखते हुए सिजेरियन प्रसव कराया। चार बच्चों के जन्म के बाद डॉक्टरों ने नवजातों का नमूना माइक्रोबायॉलजी विभाग में जांच के लिए भेजा है। पैदा हुए चार नवजातों में से एक की हालत गंभीर है। उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है।


[ हिंदी एक्सप्रेस न्यूज़ के एंड्राइड ऐप को डाऊनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें, आप हमें फेसबुकट्विटरयूट्यूब और इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। ]

Comments