महराजगंज: गज़ब का तमाशा, ब्लॉक गेट पर दो दिन से मरा पड़ा है घोड़े का बच्चा, ज़िम्मेदार नही ले रहे सुध

रिपोर्ट- बृजकिशोर द्विवेदी

महराजगंज: क्षेत्र में स्वक्षता की जिम्मेदारी लेने वाला विकासखण्ड मिठौरा अपने कार्यालय के इर्द गिर्द भी सफाई को नजरअंदाज कर रहा है। यदि ऐसा नही है तो कार्यालय गेट के दायीं तरफ़ मुख्य मार्ग के किनारे दो दिन से मरे पड़े घोड़े के बच्चे को क्यों नही हटवा पा रहा? हालांकि मरे पड़े घोड़े के शव को कौवे व अन्य निचोड़ रहे हैं। 

उससे निकल रहा दुर्गंध आस पास के लोगों को आजिज किये हुए है। ब्लॉक कार्यालय होने के नाते लोगों का विभिन्न कार्यों के लिए आना जाना रहता है। विभागीय कर्मी भी आ जा रहे हैं। फ़िर भी या तो इस ओर किसी का ध्यान नही जा रहा या फ़िर नज़र अंदाज़ कर रहे है। लेकिन उसके दुर्गंध से वे अपने नाक को बंद कर रहे हैं। इससे यही कहा जा सकता है कि वे जानबूझ कर इसे नजर अंदाज कर रहे है।

सबसे अहम बात यह है कि बीडीओ भी इस बात की सुध नही ले रहे हैं। यह लापरवाही नही तो और क्या है? समझ में नही आता कि स्वच्छता के लिए कटिबद्व योगी-मोदी सरकार में जिलाधिकारी डॉ. उज्ज्वल कुमार के सख्त आदेश का असर यहां क्यों नही दिख रहा है। कहीं ऐसा तो नही कि यहां का स्थानीय प्रशासन शासन व जिला प्रशासन को बदनाम करने का कुचक्र रचा है। वैसे सभी की निगाहें जिलाधिकारी पर टिकी हैं तथा उनसे ही उम्मीद है कि आदेश दे कर इस मरे हुए जानवर को यहाँ से हटवा कर लोगों को दुर्गंध से निजात दिलाएं।


[ हिंदी एक्सप्रेस न्यूज़ के एंड्राइड ऐप को डाऊनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें, आप हमें फेसबुकट्विटरयूट्यूब और इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। ]


Comments