महराजगंज: एसडीएम के नेतृत्व में एसएसबी, पुलिस व कस्टम विभाग ने छापेमारी कर बरामद किया पचास लाख का विदेशी सामान

महराजगंज: नौतनवा उप जिलाधिकारी प्रमोद कुमार के नेतृत्व में एसएसबी, पुलिस व कस्टम की संयुक्त टीम ने नौतनवा कस्बे के जयहिंद चौराहे के निकट शास्त्री नगर वार्ड के एक मकान में छापेमारी कर हजारों बोरी विदेशी सामग्री बरामद किया है। जिसकी अनुमानित कीमत पचास लाख से अधिक की बताई जा रही है। छापेमारी के दौरान घर में कुछ महिलाओं द्वारा रैपर बदलने का भी कार्य चल रहा था। जिसे अधिकारियों ने जब्त कर लिया है। बरामद सामान को कस्टम अधिकारी अपने कब्जे में लेकर जांच कार्रवाई में जुट गए हैं।


एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस क्षेत्राधिकारी अजय कुमार चौहान और नौतनवा थाना इंचार्ज के अलावा एसएसबी कैंप कस्टम के अधिकारियों की एक टीम गठित कर उक्त मकान में छापेमारी कर कार्रवाई की गई। इस दौरान घर में बने गोदाम से सैकड़ों कार्टून एवं गोलियां बरामद हुई हैं। जो विदेशी सामग्री से भरा हुआ है। कुछ सामान एक्सपायर भी मिले हैं। जांच के दौरान घर में ही महिलाओं द्वारा सामानों पर रैपर बदलने का काम चल रहा था जिसे कब्जे में ले लिया गया है। उन्होंने बताया कि मकान मालिक मनमोहन पटवा मौके से फरार मिला उन्होंने बताया कि संबंधित लोगों पर फर्जीवाड़ा सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बरामद सामानों को जांच के लिए कस्टम नौतनवा को सुपुर्द कर दिया गया है आगे की कार्रवाई जांच के बाद ही की जाएगी।


[ हिंदी एक्सप्रेस न्यूज़ के एंड्राइड ऐप को डाऊनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें, आप हमें फेसबुकट्विटरयूट्यूब और इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। ]



Comments