बुलंदशहर: चुनावी रैली के दौरान भारी बवाल, भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद के काफ़िले पर चली गोलियां, पढ़ें पूरी ख़बर।

बुलंदशहर: विधानसभा उपचुनाव के मद्देनज़र शनिवार को आयोजित चुनावी सभा के दौरान एआईएमआईएम प्रत्याशी ने भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद की पार्टी आजाद समाज पार्टी के उम्‍मीदवार पर मारपीट और फायरिंग करने का आरोप लगाया है। इस आरोप के बाद चंद्रशेखर ने भी अपने काफिले पर फायरिंग कर जानलेवा हमले का आरोप लगाया है। चंद्रशेखर का आरोप है कि उनके काफिले पर चार राउंड फायरिंग की गयी।

हालांकि पुलिस चंद्रशेखर के आरोपों को सिरे से खारिज कर रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह का कहना है कि इस मामले में दोनों पक्षों से मिली शिकायत के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज कर ली गयी है। एक एफआईआर चंद्रशेखर आजाद के काफिले पर फायरिंग करने और दूसरी एआईएमआईएम नेता पर हमले को लेकर दर्ज की गयी है। मामले की जांच जारी है।

बाताया जा रहा है कि शनिवार को शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत कसाईवाड़ा मोहल्ला के रुकन सराय में देर शाम आयोजित एक सभा में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के प्रत्शी दिलशाद और आज़ाद समाज पार्टी के उम्‍मीदवार हाजी यामीन के समर्थकों के बीच तीखी झड़प हो गयी। जिसके बाद वहां अफरा तफरी मच गई थी। 

एआईएमआईएम प्रत्याशी दिलशाद ने उनके साथ मारपीट करने और जनलेवा हमला करने की बात कही। बताया जा रहा है कि दिलशाद के कपड़े भी फट गए और कार्यकर्ताओं ने भाग कर अपनी जान बचाई। दिलशाद ने इस मामले में पुलिस के पास मामला दर्ज कराया है।

इसके बाद भीम आर्मी के प्रमुख व आज़ाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर ने अपने ऊपर चार राउंड फायरिंग होने का आरोप लगाया है। चंद्रशेखर पर गोली चलाने के मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई। एआइएमआइएम नेता दिलशाद अहमद की शिकायत के आधार पर एक और प्राथमिकी दर्ज की गई कि उस पर हमला किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह का कहना है कि दोनों पक्षों में केवल मारपीट हुई। फायरिंग की बात गलत है। दोनों पक्षों की ओर से तहरीर मिली है जिस पर जांच की जा रही है। चंद्रशेखर शनिवार को अपने प्रत्याशी की रैली को संबोधित करने बुलंदशहर पहुंचे थे। चंद्रशेखर आजाद ने इस मामले के लिए निष्पक्ष जांच का मांग किया है।


[ हिंदी एक्सप्रेस न्यूज़ के एंड्राइड ऐप को डाऊनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें, आप हमें फेसबुकट्विटरयूट्यूब और इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। ]


Comments