महराजगंज: जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा को लेकर अधिकारियों के साथ किया बैठक, दिए कई जरूरी निर्देश

महराजगंज: जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय की मीटिंग में सड़क सुरक्षा को लेकर बैठक की गयी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने आरटीओ तथा पुलिस को निर्देश दिया कि तेज रफ्तार, बिना हेलमेट, बिना सीट बैल्ट व वाहन चलाते समय मोबाईल पर बात करने वालों, शराब पीकर वाहन चलाने वाले तथा अनियंत्रित रूप से चलने वाले वाहनो के प्रति सख्त कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित किया जाय।

पीडब्लूडी व एनएच रोड की क्वालिटि का निरीक्षण कर सुनिश्चित कर लें कि दुर्घटना स्थल व चौराहो पर ब्लैक स्पाटस, सुरक्षा सम्बन्धी चिन्हों का बोर्ड, रंबलिंग, स्ट्रिप, रिफ्लेक्टिंग कवर को लगाने के कार्यों का चिन्हाकंन कर अधूरे कार्य को पूरा करें। ट्राफिक पुलिस यातायात नियमों का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार कराए। जिससे लोगों को ट्रैफिक संबंधित जानकारी मिल सके।

जिलाधिकारी ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के द्वारा भी बार बार दुर्घटनाओं को रोकने के लिए निर्दश दिये जा रहा है जिसका अनुपालन बहुत ही जरूरी है। इस दौरान बैठक में मुख्य विकास अधिकारी पवन अग्रवाल, अपर पुलिस अधीक्षक निवेश कटियार, आरटीओ आर.सी. भारती, डीआईओएस अशोक कुमार सिंह सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।


[ हिंदी एक्सप्रेस न्यूज़ के एंड्राइड ऐप को डाऊनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें, आप हमें फेसबुकट्विटरयूट्यूब और इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। ]



Comments