अलीगढ़: खिलौना बनाने वाली फैक्ट्री में हुआ विस्फोट, चार लोगों की मौत, आधा दर्जन लोग घायल

अलीगढ़: जिले के देहली गेट क्षेत्र अंतर्गत मंगलवार को बच्चों के खिलौनें बनाने वाली फैक्ट्री में तेज धमाका हुआ। इस धमाके में चार लोगों की मौत हो गई। जबकि आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं।

शहर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि देहली गेट थाने से करीब सौ मीटर की दूरी पर खटीकान चैराहे के पास बेबी टॉय बनाने वाली पुरानी फैक्ट्री है। जहाँ मंगलवार को परिवार के सदस्यों के अलावा मजदूर फैक्ट्री में काम कर रहे थे। तभी कंप्रेशर मशीन में आग लगने से धमाका हो गया। जिसमें चार लोगों की मौत हो गयी और आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया है।

स्थानीय लोगों के अनुसार, दीपावली नजदीक होने के चलते कारखाने में पूरी क्षमता के साथ काम हो रहा था। लेकिन अचानक कारखाने में विस्फोट हो गया। धमाका इतना तेज था कि आस-पास के मकानों की छतें उड़ गईं और दीवारें गिर गईं। धमाके का कंपन इलाके में लगभग दो-ढाई किलोमीटर दूर तक महसूस किया गया। घटना के बाद इलाके में चीख-पुकार मच गई। चारों तरफ धूल का गुबार और हड़कंप की स्थिति बन गई।

जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने बताया कि देहली गेट थाना क्षेत्र में हुए इस हादसे में चार लोगों की मृत्यु हुई है। घटना किस तरह के विस्फोट से हुई है, इसकी जांच की जा रही है। जो घायल हैं, उनका उपचार बेहतर से बेहतर हो, इसकी भी व्यवस्था की जा रही है।


[ हिंदी एक्सप्रेस न्यूज़ के एंड्राइड ऐप को डाऊनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें, आप हमें फेसबुकट्विटरयूट्यूब और इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। ]

Comments