Skip to main content

महराजगंज: पन्द्रह वर्षीय किशोरी के साथ गैंगरेप, मुख्य आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ़्तार

महराजगंज: गैंगरेप का मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। अभी हाथरस, बलरामपुर व अन्य शहरों में हुए गैंगरेप की घटनाओं से लोग उभरे भी नही थे की अब महराजगंज से भी गैंगरेप की खबर आ गयी। बताते चलें कि कोठीभार थाना क्षेत्र से एक पंद्रह वर्षीय किशोरी के साथ गैंगरेप का मामला प्रकाश में आ गया है।

रविवार की देर शाम सामने आए इस वारदात से पुलिस महकमें में सनसनी मच गई। पीड़िता के पिता की तहरीर पर कोठीभार थाना क्षेत्र के पंडितपुर गांव निवासी मुख्य आरोपी समेत दो को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। नवागत पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने अपर जिलाधिकारी कुंज बिहारी अग्रवाल के साथ जिला अस्पताल पहुंचकर पीड़ित किशोरी से मुलाकात किया और परिजनों को भरोसा दिलाया कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

 
■ चार हैवानों ने किशोरी को बनाया शिकार, गैंगरेप से हो गई थी बेहोश
 
कोठीभार पुलिस को दिए तहरीर में परिजनों ने बताया कि रविवार को दिन में ग्यारह बजे पंडितपुर गांव का निवासी आरोपी सतीश पुत्र गुड्डू ने पीड़िता को फोन कर बुलाया। वह उससे मिलने पहुंची। वहां सतीश अपने तीन साथियों के साथ पहले से मौजूद था। सतीश और उसके साथी किशोरी के साथ अश्लील हरकत करने लगे। विरोध करने पर मारते-पीटते हुए जबरन उसके साथ चारों दरिंदों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। इस हैवानियत से किशोरी चार बजे तक बेहोश रही। गांव के लोगों ने उसे अचेत अवस्था में देख परिजनों को सूचना दी। परिजन किशोरी को बेहोशी की हालत में ही इलाज के लिए सिसवा पीएचसी ले गए।

 
सिसवा पीएचसी में नहीं थी महिला डॉक्टर तो जिला अस्पताल रेफर हुई पीड़िता

घटना के बाद परिजन इलाज के लिए पीड़िता को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सिसवा बाजार ले गए। लेकिन वहां कोई महिला चिकित्सक मौजूद नहीं थी। दूर से ही पुरुष डॉक्टरों ने हालत देख प्राथमिक उपचार किया और इलाज व अंदरूनी जांच-पड़ताल के लिए पीड़िता को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। फिर अस्पताल पहुंचे पुलिस अफसर व महिला आरक्षी को स्टाफ नर्स के साथ पीड़िता के पास भेज उसका बयान लिया गया।

क्षेत्राधिकारी व थाना प्रभारी ने अस्पताल पहुंच कर लिया तहरीर

घटना की जानकारी मिलते ही कोठीभार एसओ अमरजीत यादव फोर्स लेकर सिसवा पीएचसी पहुंचे। थोड़ी देर में सीओ निचलौल देवेन्द्र कुमार भी पहुंच गए। अस्पताल में ही पीड़िता के पिता से तहरीर लेकर नामजद आरोपित सतीश पुत्र गुड्डू व तीन अज्ञात के खिलाफ गैंगरेप की धारा 376 डी आईपीसी, 3/4 पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। मुख्य आरोपित सतीश और उसके एक साथी को पुलिस कर्मियों ने गिरफ्तार कर लिया।


इस मामले में एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया है कि प्रकरण में तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य की तलाश जारी है। शीघ्र ही उनको भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वे जहां कहीं भी छिपे होंगे पुलिस उन्हें ढूंढ निकालेगी।


[ हिंदी एक्सप्रेस न्यूज़ के एंड्राइड ऐप को डाऊनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें, आप हमें फेसबुकट्विटरयूट्यूब और इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। ]

Comments

Popular posts from this blog

महराजगंज: भूसा मशीन से निकली चिंगारी, कई एकड़ फसल जलकर हुए खाक

महराजगंज : पनियरा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सभा डोमरा में भूसा बना रही मशीन में अचानक शार्ट सर्किट होने से चिंगारी निकलने से ग्राम सभा डोमरा के बर्दिअहवा टोला में किसानो के लगभग दस से ग्यारह एकड़ फसल जल कर खाक हो गई। हम आपको बताते चलें कि पनियरा विकासखंड के ग्राम सभा डोमरा में पौहारी पांडेय नामक एक व्यक्ति के खेत में भूसा मशीन से भूसा बनाया जा रहा था कि पौहारी पांडे के खेत में मशीन से निकली चिंगारी किसानों के दस से ग्यारह एकड़ फसल जलकर खाक हो गई। जैसे ही सूचना गांव में आग लगने की लोगों को मिली लोग अपने घर से आग बुझाने के साधन लेकर खेतों की तरफ भागे और लोगों की एकता से किसी तरह आग पर काबू पाया गया। सूचना पाते ही मय फोर्स पनियरा पुलिस मौके पर पहुंच गई और हल्का कानूनगो और हल्का लेखपाल पहुंचकर जले खेतो का सर्वे किया। उनके आंकड़े से अनुसार दस से ग्यारह एकड़ फसल जलकर खाक हो गई। किसान अपनी जले हुए फसलों को देख कर रोने लगे और सरकार से जले हुए फसलों की मुआवजा पाने की आस लगा कर बैठे है।

महराजगंज: ......और आपा से बाहर हो गए साहब, शिकायत लेकर आयी महिला पर बिफरे, हाथापाई की नौबत

महराजगंज : चौपाल लगाकर जनसमस्याओं को सुनने की बजाय जिम्मेदार जब शिकायतकर्ता पर ही भड़क जाए तो शासन की नीतियां कहा तक सफल हो सकेंगी इसी से अंदाजा लगाया जा सकता। आपबीती बताती पीड़िता बता दें कि निचलौल विकास खंड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सभा लोहरौली में चौपाल लगा था। जनता उम्मीद के साथ शिकायत लेकर गई थी। एक महिला ने ज्यों ही शिकायती पत्र एसडीएम को दिया वे भड़क गए और उस पर बिफर पड़े। महिला भी अधिकार के साथ चिल्लाने लगी। हाथापाई कि नौबत आ गई। अन्य लोग भी उग्र हो गए। मामले की गम्भीरता देख एसडीएम भाग खड़े हुए।मामला तो शांत हो गया लेकिन अच्छा नहीं हुआ। [ हिंदी एक्सप्रेस न्यूज़ के एंड्राइड ऐप को डाऊनलोड करने के लिए  यहाँ क्लिक करें , आप हमें  फेसबुक ,  ट्विटर ,  यूट्यूब  और  इंस्टाग्राम  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। ] Hindi Express News

महराजगंज: महिला ने खुद को फांसी से लटकाया, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी

महराजगंज : पनियरा थाना क्षेत्र अंतर्गत गांगी बाजार में पैतीस वर्षीय चंदा देवी पत्नी दीपचंद मद्धेशिया ने बन्द कमरे में खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।घटना की जानकारी पाकर स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के लिए भेज दिया। जानकारी के मुताबिक महिला का मानसिक सन्तुलन काफी दिनों से ठीक नही था।जिसका इलाज लंबे समय से चल रहा था। इस संबंध में सीओ सदर राजू कुमार साव ने बताया कि गांगी बाजार खास की रहने वाली चंदा देवी नामक महिला ने अपने घर के कमरें में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि महिला का मानसिक सन्तुलन ठीक नही था। महिला का गोरखपुर शहर में इलाज चल रहा था। महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।