गाज़ियाबाद: विधायक ने दर्जनों छठ घाट लिया जायजा, छठ व्रतियों के साथ दिया अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य

गाज़ियाबाद: सूर्य उपासना के महापर्व छठ के तीसरे दिन शुक्रवार की शाम व्रतियों ने लोनी के विभिन्न स्थानों  डीएलफ, नाईपुरा, रामपार्क, पूजा कॉलोनी, निशांत कॉलोनी, राहुल गार्डन, विकास कुंज, यमुना नदी आदि स्थानों पर प्रशासन द्वारा बनाए गए जलाशय रूपी कुंड में खड़ें होकर अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया। विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने इस दौरान छठ घाटों की व्यवस्था का जायजा लिया। स्थानीय छठ पूजा समितियों ने विधायक नंदकिशोर गुर्जर को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

विधायक ने कोरोना दिशानिर्देश के साथ छठ मनाने के लिए व्रतियों और आयोजकों का किया धन्यवाद

विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने सूर्य नारायण से लोनी वासियों और प्रदेश के कल्याण की कामना करते हुए कहा कि कॉरोना काल में भी सभी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए लोक आस्था के महापर्व मनाने के लिए मैं सभी व्रत धारियों और आयोजकों का धन्यवाद करता हूँ। इस जगत को चलाने वाले भगवान सूर्य देव और मां छठी को सम्पूर्ण रूप से समर्पित यह त्योहार पूरी स्वच्छता और पवित्रता के साथ मनाया जाता है। इस व्रत को पुरुष और स्त्री दोनों ही सामान रूप से धारण करते है जो समाज में समानता के भाव को बढ़ावा देता। चार दिनों तक चलने वाले छठ पर्व की महानता पूजा में समाज के हर वर्ग का शामिल होना और उसकी भागीदारी विभिन्न रूप से हमारे सामने है। इसलिए इसकी महत्ता और श्रद्धा बढ़ जाती है। आज प्रशासन द्वारा पूजा की पवित्रता का विशेष ख्याल रखा गया है। विपरीत परिस्थितियों में सभी प्रकार के इंतजाम किए गए है जिससे आप सभी लोग बिना किसी असुविधा के छठ मैया और सूर्य देव की आराधना कर सकें। लोनी के विकास और प्रगति में पूर्वांचली, भोजपुरी और मैथिल समाज का अहम योगदान है और यह क्षेत्र के लिए सौभाग्य की बात है कि हमारी संस्कृति और त्यौहारों की विविधता को हम एक साथ मना रहें है जिससे लोनी में व्याप्त पाप का नाश और धर्म की स्थापना हो रही है।


[ हिंदी एक्सप्रेस न्यूज़ के एंड्राइड ऐप को डाऊनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें, आप हमें फेसबुकट्विटरयूट्यूब और इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। ]

Comments