लखनऊ: काम दिलाने के नाम पर सोलह नाबालिग बच्चों को प्रदेश से बाहर लेकर जा रहे तीन मानव तस्कर गिरफ्तार


लखनऊ: पूर्वांचल के तमाम ग्रामीण क्षेत्रों से ताल्लुक रखने वाले गरीब घर के नाबालिग बच्चों को कर्नाटक में काम दिलाने के नाम पर उनकी तस्करी करने का मामला पकड़ में आया है। रेलवे सुरक्षा बल की विशेष अपराध शाखा सी.आइ.बी. ने स्पेशल ट्रेन में छापा मारकर तीन मानव तस्करों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 16 नाबालिग बच्चे मिले हैं।

आरपीएफ इंस्पेक्टर क्राइम ब्रांच अमित कुमार राय को सूचना मिली थी कि स्पेशल ट्रेन 01804 से एक गिरोह कुछ नाबालिग बच्चों को ले जा रहा है। इस पर सिपाही कैलास प्रसाद, हेड कांस्टेबल राजेश कुमार शाही व कौशल कुमार शुक्ल ने लखनऊ जंक्शन पर चलने के लिए तैयार ट्रेन 01804 में छापा मारा।

मौके से श्रावस्ती सोनवा निवासी रफ़ी अहमद, बलरामपुर गगरहवा के अब्दुल वाहिद और श्रावस्ती भंगहा बाजार के अनवर अहमद को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से कुल 16 नाबालिग बच्चे भी मिले है। इनको गैरकानूनी तरीके से पहले झाँसी और फिर वहां से कर्नाटक के सोलापुर ले जाया जा रहा था। आरपीएफ क्राइम ब्रांच प्रभारी ने बताया कि सभी बच्चे डरे सहमे लग रहे थे। इनकी उम्र लगभग 12 से 15 साल की है। सभी बच्चों को चाइल्ड लाइन लखनऊ को सुपुर्द किया गया।


[ हिंदी एक्सप्रेस न्यूज़ के एंड्राइड ऐप को डाऊनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें, आप हमें फेसबुकट्विटरयूट्यूब और इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। ]





Comments