महराजगंज: अजय सिंह को मिला माध्यमिक शिक्षक संघ का समर्थन, बोले समान कार्य के लिए दिलवाऊंगा समान वेतन

👤रिपोर्ट- कार्तिकेय पाण्डेय

महराजगंज: गोरखपुर फैजाबाद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से उत्तर प्रदेश माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा के प्रत्याशी अजय सिंह को एक बड़ी कामयाबी मिली । पूरी जानकारी के लिए आगे देखिए।

श्री सिंह को माध्यमिक शिक्षक संघ ठकुराई गुट ने अपना समर्थन देने का घोषणा किया। सोमवार को जनपद मुख्यालय स्थित प्रेस क्लब सभागार में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ठकुराई गुट के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश पांडे ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए कही। श्री पांडे ने कहा कि अजय सिंह की जीत पुरानी पेंशन योजना की बहाली, वित्तविहीन शिक्षकों की सेवा सुरक्षा व सम्मान योग्यता के शिक्षकों को समान कार्य के लिए समान वेतन दिलाने का सदन में संघर्ष का मार्ग प्रशस्त करेगा । श्री पांडे ने कहा कि शिक्षक हितों के लिए श्री सिंह लगातार 10 वर्षों से संघर्ष करते चले आ रहे हैं । उनका संघर्ष देख ठाकुराई गुट अपना समर्थन दिया है । उन्होंने कहा कि गोरखपुर फैजाबाद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में करीब 40000 मतदाता हैं जिसमें अकेले वित्तविहीन के 22000 मतदाता है यदि सभी वित्तविहीन शिक्षक एकजुट होकर अपना प्रथम वरीयता का मत दिए तो श्री सिंह की ऐतिहासिक जीत होगी और यदि ऐसा शुभ दिन आया तो तदर्थ शिक्षकों की  नियमितीकरण, मदरसा शिक्षकों स्ववित्तपोषित महाविद्यालय के शिक्षकों की सेवा सुरक्षा मानदेय, शिक्षकों को पूर्ण शिक्षक  दर्जा की लड़ाई विधान परिषद में मजबूती से लड़ी जा सकेगी। मदरसा, संस्कृत विद्यालयों के शिक्षकों का रुके हुए वेतन का त्वरित समाधान होगा। पत्रकार वार्ता के दौरान एमएलसी प्रत्याशी अजय सिंह ने कहा कि यदि वे सदन में पहुंचे तो सभी वर्गों की उम्मीदों पर खरा उतरने का हर संभव प्रयास करेंगे। इस दौरान महासभा के प्रदेश महासचिव आफताब आलम खान। मंडल अध्यक्ष गोरखपुर हर्षवर्धन सिंह, जिला अध्यक्ष घनश्याम सिंह ,महामंत्री रामचंद्र यादव, विजेंद्र सिंह, विनय चौरसिया ,श्रीमती शशि कला, दुर्गा प्रसाद, हरि नारायण सिंह, के के पांडे सहित गणमान्य शिक्षक गण उपस्थित रहे।


[ हिंदी एक्सप्रेस न्यूज़ के एंड्राइड ऐप को डाऊनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें, आप हमें फेसबुकट्विटरयूट्यूब और इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। ]

Comments