नई दिल्ली: एक जनवरी से Apple और Android के कई स्मार्टफोन्स पर बंद हो जाएगा व्हाट्सएप

नई दिल्ली: नया साल शुरू होने पर व्हाट्सएप पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए अपना सपोर्ट बंद कर देता है और अब मैसेजिंग ऐप ने फिर से लिस्ट जारी की है। 2021 के शुरू होने पर, यानी कि 1 जनवरी से वॉट्सऐप कुछ पुराने एंड्रॉयड फोन और आईफोन पर काम करना बंद कर देगा। रिपोर्ट के मुताबिक iOS 9 और एंड्रॉयड 4.0.3 ऑपरेटिंग सिस्टम से नीचे के स्मार्टफोन पर काम करने वाले स्मार्टफोन पर व्हाट्सएप नहीं चलेगा। व्हाट्सएप का सपोर्ट पेज यूज़र्स को ऑपरेटिंग सिस्टम के लेटेस्ट वर्जन का इस्तेमाल करने की सलाह देता है, जिससे कि वह सारे फीचर्स का इस्तेमाल कर सकें।

बताया गया है कि व्हाट्सएप के सारे फीचर्स इस्तेमाल करने के लिए iPhone यूज़र्स को iOS 9 या उससे ऊपर और एंड्रॉयड यूज़र्स को 4.0.3 या उससे ऊपर का वर्जन इस्तेमाल करना ज़रूरी है।

इन फ़ोन्स पर नही सपोर्ट करेगा व्हाट्सएप

Apple के iPhone 4, iPhone 4S, iPhone 5, iPhone 5S, iPhone 6, और iPhone 6S को ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 9 से अपडेट करना होगा। जानकारी के लिए बता दें कि iPhone 6S, 6 Plus, और iPhone SE पहली जेनरेशन के आईफोन हैं, जिन्हें iOS 14 से अपडेट किया जा सकता है। ऐसे एंड्रॉयड फोन जो Android 4.0.3 पर नहीं काम करते हैं, उन डिवाइस पर वॉट्सऐप नहीं चलेगा। इनमें HTC Desire, LG Optimus Black, Motorola Droid Razr, Samsung Galaxy S2 जैसे मॉडल शामिल है।


[ हिंदी एक्सप्रेस न्यूज़ के एंड्राइड ऐप को डाऊनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें, आप हमें फेसबुकट्विटरयूट्यूब और इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। ]

Comments