महराजगंज: शादी का झांसा देकर चार साल से बनाता था शारीरिक संबंध, नौकरी मिलते ही तोड़ दिया रिश्ता, मामला पहुंचा एसपी कार्यालय

महराजगंज: पनियरा थाना क्षेत्र से एक प्रेमी युवक द्वारा शादी का झांसा देकर प्रेमिका का चार साल से शारीरिक शोषण किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में प्रेमिका की शिकायत पर आरोपी प्रेमी के खिलाफ पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी हुई है। वहीं प्रेमिका का आरोप है कि पनियरा पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने में हीला हवाली कर रही है।


पहले हुआ प्यार फिर शुरू हुआ शादी का बहाना
प्रेमिका का कहना है कि गांव के पास के ही एक युवक ने पहले प्यार किया और फिर शादी का झांसा देकर लगभग चार साल से उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया। जब शादी करने की बात आई तो मुकर गया। 

नौकरी मिलने के बाद प्रेमी ने तोड़ दिया रिस्ता 
प्रेमिका का कहना है कि उसका प्रेमी एसएसबी में कांस्टेबल के पद पर तैनात है। नौकरी मिलने के बाद भी काफी समय तक दोनों के बीच अच्छे रिश्ते रहे। बीच में उसका प्रेमी धन के लालच में आकर उससे शादी करने के लिए इंकार कर दिया। इस बीच जब भी वह छुट्टी पर घर आता था तो उसके साथ झूठा शादी का प्रलोभन देकर शारीरिक संबंध बनाता था। प्रेमिका का कहना है कि दोनों एक ही जाति समुदाय से हैं। परिजनों को जब इस बात की जानकारी हुई तो शादी के लिए दबाव बनाया। जिसके बाद आरोपी युवक शादी से इंकार कर दिया और धमकी दिया कि इसकी कहीं शिकायत करने पर उसकी और उसके परिजनों की वह हत्या करा देगा।

परेशान होकर युवती ने एसपी को दिया प्रार्थना पत्र 
शुक्रवार को अपने परिजनों के साथ एसपी कार्यालय पहुंची प्रेमिका ने एसपी को प्रार्थना पत्र देकर आरोपी प्रेमी को शीघ्र गिरफ्तार करने के लिए गुहार लगाई। साथ ही चेतावनी दी है कि उसके आरोपी प्रेमी को शीघ्र गिरफ्तार नहीं किया गया तो वह आत्मदाह करने के लिए मजबूर हो जाएगी।

प्रेमिका ने पनियरा पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप
प्रेमिका का कहना है कि पनियरा पुलिस एफआईआर लिखने के बाद उसका मेडिकल परीक्षण कराया। मेडिकल परीक्षण में भी पुष्टि हो गई है। 164 का बयान भी हो गया है। एफआईआर लिखे लगभग 2 महीने से अधिक हो गए हैं, लेकिन पनियरा पुलिस आज तक उसे गिरफ्तार नहीं की है। प्रेमिका का आरोप है कि पनियरा पुलिस आरोपी से पैसा लेकर गिरफ्तार करने में हीला हवाली कर रही है। 


पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया की शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण किए जाने का पनियरा थाना क्षेत्र के एक गांव की एक लड़की के द्वारा एफआईआर दर्ज कराया गया है। इसमें जो अभियुक्त है, वह एसएसबी में कांस्टेबल के पद पर सिक्किम में तैनात है। जिसके खिलाफ वारंट लेकर शीघ्र गिरफ्तारी की जाएगी। उसके कमांडेंट से बात हो गई है।


[ हिंदी एक्सप्रेस न्यूज़ के एंड्राइड ऐप को डाऊनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें, आप हमें फेसबुकट्विटरयूट्यूब और इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। ]

Comments