महराजगंज: भ्रष्टाचार की खुली पोल, जांच के दौरान ही भरभरा गया विवाह भवन का प्लास्टर

महराजगंज: जनपद के तेज तर्रार सदर क्षेत्र के उप जिलाधिकारी साईं तेजा सीलम को उस समय हैरानी हुई जब अपनी आंखों के सामने भ्रष्टाचार चरम सीमा पर देखें। उन्हें अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हो रहा था। दो मिनट सोचने को मजबूर भी हो गए। लेकिन सच्चाई को कब तक छुपाया जा सकता। यह सच खबर है साहब जांच के लिए घुघली नगर पंचायत में गत चौदह माह पहले एक करोड़ चालीस लाख की लागत से विवाह भवन देखने  गए थे।

आगे देखें उनके साथ क्या हुआ जो कि हैरान हो गए
एसडीएम साहब ज्योहि विवाह भवन की दीवार पर हाथ लगाए प्लास्टर भरभरा कर गिर गया। दीवारों में कई जगह दरार हो गई थी। एसडीएम सदर भ्रष्टाचार को देख उत्तेजित दिखे। लेकिन वहां जिलाधिकारी महोदय को जांच रिपोर्ट सौंपने की बात कही। बताते चलें विवाह भवन, नाली आदि के निर्माण में सभासद राकेश जयसवाल, अनिल जयसवाल, आदित्य अग्रहरि, रमेश, वीरेंद्र जायसवाल ने डीएम से शिकायत की थी।

सभासदों ने मंडलायुक्त कार्यालय पर दिया था धरना
नगर के आठ सभासदों ने मंडलायुक्त गोरखपुर के कार्यालय पर धरना दिया था। जांच के आश्वासन पर धरना स्थगित हुआ था। मामला सुर्खियों में आने के बाद डीएम ने भी जांच का आदेश दिया था। जिसके अनुपालन में सदर एसडीएम द्वारा लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता की टीम गठित की गई। शनिवार को टीम मौके पर पहुंची तो गुणवत्ता की पोल खुल गई। सभासद आदित्य अग्रहरि ने बताया कि यह तो एक उदाहरण मात्र है। इस तरह का तमाम खेल यहां हुआ है। उन्होंने बताया कि सुभाष चौक पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय योजना के तहत लगभग पचास लाख की लागत से बनाए गए इंटरलॉकिंग में पुराने ईटों का प्रयोग किया गया है। पंचायत भवन में भी भ्रष्टाचार हुआ है।


वर्षों से जमे रहने का आरोप
जांच के लिए सभासदों ने घुघली के अधिशासी अधिकारी लव कुश मिश्र पर भी भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप लगाते हुए उन्हें हटाने की मांग की। सभासदों ने बताया कि शासनादेश के मुताबिक तीन साल से अधिक एक समय में कोई अधिकारी नहीं रह सकता लेकिन साहब पांच साल से यहां रुके हुए हैं और पद की आड़ में ठेकेदारी भी करा रहे हैं। कार्य में मानकों की धज्जियां उड़ रहै हैं।


[ हिंदी एक्सप्रेस न्यूज़ के एंड्राइड ऐप को डाऊनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें, आप हमें फेसबुकट्विटरयूट्यूब और इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। ]

Comments