महराजगंज: पनियरा विधायक ने Covid Care Fund में दान किया एक करोड़ रुपया, अपने क्षेत्र में Oxygen Plant लगाने का मुख्यमंत्री से किया अपील


महराजगंज: जनपद के एक विधायक इन दिनों सुर्खियों में है। उन्होंने क्षेत्रीय विकास के लिए मिले हुए विधायक निधि के डेढ़ करोड रुपए में से एक करोड़ रुपए की राशि कोविड केयर फंड में दान कर दिया है।

पनियरा विधानसभा के विधायक व प्राक्कलन समिति के सभापति ज्ञानेंद्र सिंह ने कोरोना महामारी को देखते हुए कोविड केयर फंड में एक करोड़ रुपए अपने विधायक निधि से दान कर दिया है।  उनका कहना है की हमारे जनपद समेत पूरे उत्तर प्रदेश में महामारी से संसाधनों की भारी कमी हुई है।  ऐसे में हमने यह एक सहयोग करके संसाधनों की पूर्ति के लिए छोटा सा प्रयास किया है।

आपको बता दें कोरोना के प्रथम चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर्स फंड बनाया था और इस फंड में करीब बीस लाख करोड़ रुपए जमा हुए थे।  इन रुपयों का हिसाब आज भी जनता समय-समय पर अपने जनप्रतिनिधियों से मांगती है।  लेकिन उत्तर देने में असमर्थता बताते हुए यह लोग कटते नजर आते हैं।

यूपी के कई अस्पतालों में आज भी संसाधनों की बहुत कमी है। कहीं अस्पतालों में बेड नहीं है, कहीं ऑक्सीजन नहीं है, कोई सुई-दवाई नहीं है।  ऐसे में लोग अस्पताल जाकर भी अपनी जान गवा रहे हैं।

धीरे-धीरे सोशल मीडिया पर एक नई क्रांति देखने को मिल रही है।  लोग कोविड अस्पतालों की मांग कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने भी भविष्य देखते हुए कई जिलों में ऑक्सीजन प्लांट लगवाने की निर्देश भी दिए हैं।

जनपद महराजगंज में एक निजी ऑक्सीजन प्लांट बंद पड़ी थी। जिसे अभी हाल ही में कागजों की खानापूर्ति करके चालू कराया गया है। विधायक ने जो पैसे अपने विधायक निधि से कोविड केयर फंड में जमा किए हैं उसी पैसे से उन्होंने कहा होता तो उनके क्षेत्र के उस निजी ऑक्सीजन प्लांट को सरकार ने खरीद लिया होता या उसकी क्षमता बढ़ा दी होती। क्योंकि जिस पैसे को उन्होंने कोविड केयर फंड में जमा किया वह पैसे इसी क्षेत्र के विकास के लिए थे और अब यह पैसा इस क्षेत्र में ना लगकर कोविड केयर फंड में गया। जबकि जिले के अन्य विधायक फंड में पैसे न देकर अपने क्षेत्र में आक्सीजन प्लांट डालने की मुहिम शुरू कर चुके हैं जो वाकई सराहनीय है।

खबर कवरेज के एक दिन बाद ही विधायक जी की आँखे खुल गई। उन्होंने मुख्यमंत्री को एक पत्र जारी कर कहा है कि जो धन हमने कोविड केअर फंड में दान दिया है हो सके तो उस पूरी राशि का उपयोग हमारे क्षेत्र में ही किया जाए।


[ हिंदी एक्सप्रेस न्यूज़ के एंड्राइड ऐप को डाऊनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें, आप हमें फेसबुकट्विटरयूट्यूब और इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। ]

Comments